कोशिस करने वालो की कभी हार नहीं होती – तीन स्टूडेंट की कहानी

three student story
Share Button

आज मैं आप लोगो को ऐसी कहानी बता रहा हूँ जिसको पढ़कर आप लोग बहुत कुछ सीख जावोगे । बहुत समय पहले की बात है एक क्लास में तीन ऐसे स्टूडेंट थे जो की कभी भी अच्छे नंबर नहीं लाते थे । उनके घर वालो से लेकर टीचर तक बहुत ही परेशान रहता था ।
जो पहला स्टूडेंट था उसका मन बिलकुल भी पढ़ाई में नहीं लगता था और हमेसा घूमता रहता था । उसके घर वाले भी उससे बहुत ही ज्यादा परेशान रहते थे ।
लेकिन जो दूसरा वाला था जो हमेसा भगवान भरोसे ही सब कुछ छोड़ देता था और कहता था जो भी होगा सब भगवान जी की कृपा है ।

लेकिन उन सब में जो तीसरा स्टूडेंट था वह हमेसा मेहनत करता रहता था , जब कभी भी उसके टेस्ट में काम नंबर आते थे वह बोलता था भगवान् ने इसी लिए काम नंबर दिया है ताकि मैं फाइनल एग्जाम में अच्छे नंबर लेकर टॉप कर सकू ।

कायरता – एक अनोखी कहानी

समय बीतता गया और एक दिन फाइनल एग्जाम की डेट आ गयी और तीनो ने एग्जाम दे दिया और अपने तरीके से सोचने लगे । और कुछ टाइम बाद रिजल्ट भी आ गया , पहले दो स्टूडेंट फ़ैल हो गये और तीसरा वाला क्लास में टॉप कर गया । यह देख फेल होने वाले स्टूडेंट को बहुत ही ज्यादा प्रॉब्लम फील हो रही थी और वो लोग यही सोच रहे थे काश मैंने भी मेहनत कर ली होती तो आज पास हो गया होता । लेकिन अब क्या होगा , समय बीत चूका था और उसके पास कोई और रास्ता नहीं था ।

आतंकवादी पिता और देश भक्त पुत्र की कहानी

तो दोस्तों इस कहानी से हम लोगो को यही सीख मिलता है की स्ट्रगल जितना कठिन होगा , जीत उतना ही शानदार होगा । कहानी अच्छे लगी हो तो शेयर जरूर करे ।

Share Button

loading...
loading...

Related posts

Leave a Comment