रक्षाबंधन के पावन पर्व पर यह लेख जरूर पढ़े

raksha bandha story
Share Button

रक्षाबंधन एक बहुत ही पवित्र पर्व है , इसमे भाई – बहन का एक दुसरे के लिए बहुत प्यार होता है । हम सब लोगो ने इस टाइम रक्षाबंधन को एक फैशन बना दिया है जबकी सही मायने मे यह पर्व भाई अपनी बहन को राखी के बदले उसको रक्षा का वचन देता है । जब हम सब लोग छोटे होते है तो भाई और बहन ही एक दुसरे के सबसे अच्छे दोस्त होते है , दोनों एक दुसरे से लड़ते भी है लेकिन दोनों एक दुसरे के बिना रह नहीं पाते है ।
इस दुनिया मे सब लोग आप को धोखा दे सकते है , लेकिन बहन ही एक ऐसी सक्श है जो अपने भाई के लिए अपने पति तक को छोड़ सकती है । आप के बहन आप के सुख और दुःख दोनों मे साथ देती है , हम लोगो को भी यही चाहिए की अपनी बहन की हर उम्मीद पर सही से काम करे । हम सब भाई लोगो में कुछ लोग तो यह सोचते है की रक्षाबंधन के दिन बहन लोग तो पैसे और गिफ्ट मांगती है ।

राखी की लाज – एक बीर बालक की कहानी

दोस्तों आप लोगो को सायद यह बात पता नहीं लेकिन अगर आप के बहन आप से बड़ी है तो वह हर जरुरत आप के पूरी करने की कोसिस करती है और हम लोग है की साल मे एक दिन उनको कुछ गिफ्ट देना होता है तो हम लोग भागते है । हम लोगो को यह सोच बदलने की जरुरत है और तभी हम लोग अपने भाई और बहन के रिश्ते हो सही से निभा पाएंगे । बहनों का दिल अपने भाई के लिए हमेशा ही सही होता है और उनके मन मे कभी भी कोई पापा नहीं होता है ।

कुछ लोगो को यही लगता है की अपनी बहन ही सबकुछ होती है और दूसरो के बहन तो कुछ नहीं है । ऐसे लोगो को भी अपनी सोच बदलने की जरुरत है , क्युकी दूसरी लड़की भी किसी भाई की बहन है और हमलोगों को एक जुट होकर यह बात माननी पड़ेगी ।

यह पोस्ट लिखते समय मुझको भी अपने बहन की बहुत याद आ रही थी , बहुत लम्बे समय से हम मिले नहीं थे और मैं अपनी बहन का बहुत ही सुकर गुजार हू की वह मुजको बहुत ही प्यार करती है । तो दोस्तों आवो मिलकर यह वादा करे की हम अपनी बहन का हर मुसीबत मे साथ देंगे ।
अगर आप लोगो को यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो शेयर और कमेंट करना न भूले ।। जय हिन्द ।

Share Button

loading...
loading...

Related posts

2 thoughts on “रक्षाबंधन के पावन पर्व पर यह लेख जरूर पढ़े

  1. बेहतरीन लेख …. तारीफ-ए-काबिल …. Share करने के लिए धन्यवाद…!! :) :)

    1. hindibabu

      Thanks a lot.

Leave a Comment