बुरे समय में कैसे अपने आप को काबू करे

Share Button

जैसा की हम सब लोग जानते है की सब की लाइफ में एक समय ऐसा आता ही है जब सब लोग उसके खिलाफ हो जाते है और कोई भी उसका साथ देने को तैयार नहीं होता है । यह वही समय होता है जब अपनों और गैरो में फर्क समझ आता है । यह समय ऐसा होता है जिसमे ऐसे लोगो को देख कर हम कंफ्यूज हो जाते है की यह ऐसा कैसे कर सकता है , लेकिन इस टाइम में हम लोगो को बहुत ही सब्र से काम लेने की जरुरत होती है । जब भी आप के जीवन में ऐसा समय आये तो बहुत ही शांत रहे और अपने आप पर काबू रखे ।

मोंटी हिरण और बंटी भालू की कहानी

हम लोग ऐसा अक्शर देखते है जब आप का बुरा वक़्क़त आता है तो हम लोग अपने आप को बहुत ही अकेला महसूस करते है , ऐसा सब लोगो के साथ होता है चाहे वह पैसा वाला हो , चाहे वह कोई गरीब हो । इस समय में हम लोगो को अपने दिमाग पर बहुत काबू रखने की जरुरत होती है , क्युकी बहुत लोग आप को भड़काएंगे और आप को और गलत करने पर मजबूर कर देंगे । लेकिन जो लोग अपने दिमाग और सूझ – बुझ के काम लेते है वो कभी भी परेशान नहीं होते है ।

ज्ञानी बालक और राजा की कहानी

बुरा और अच्छा समय मानव जीवन में सबके साथ आता है , हम लोगो को भी एक बात हमेसा ध्यान रखना चाहिए की कभीी किसी आदमी के बुरे समय में हसना नहीं चाहिए , जबकि उसको जितना हो सके हौसला दे । तभी आप एक अच्छे इंसान बन सकते हो , नहीं तो मजे लेने वाले तो सब लोग होते है । एक बात और आप लोग अपने दिमाग में रखे की टाइम हर इंसान का आता है किसी का पहले आ जाता है और किसी का थोड़ा टाइम लेकर आता है ।

बुरे समय में इंसान की हिम्मत टूट जाती है , ऐसे में हम लोगो को अपने आप को समझा कर रखने की जरुरत होती है । जो लोग ऐसा नहीं कर पाते है वो लोग जिंदगी मे ऐसा नहीं कर पाते है वो बुरे समय से जल्दी नहीं निकल पाते है और परेशान ही रहते है ।

अगर यह लेख आप लोगो को पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे ।

Share Button
loading...

Related posts

Leave a Comment