आगे बढ़ना है तो रिस्क ले – बेस्ट हिंदी मोटिवेशनल कहानी

Share Button

आज हम आप लोगो को यह बताएँगे की अगर आप को आगे बढ़ना है तो रिस्क लेना ही पड़ेगा , नहीं तो आप अपने सपने को छोड़ कर कही और चले जायेंगे और आप के अपने सपने खुद पुरे नहीं होंगे । लेकिन कहते है जिनके सपनो मई जान होती है उनको कोई भी पीछे नहीं कर सकता है , वो अपने सपने पुरे ही करके रहते है । इस मानव जीवन में कोई अपना सपना कुछ जल्दी पूरा कर लेता है और किसी को थोड़ा टाइम लगता है । हम लोगो को अपने जीवन में निराश होने की कोई भी जरुरत नहीं है , बस मन लगाकर काम करने की जरुरत है बाकी सब ऊपर वाला देख रहा होगा जो आप की मदद करेगा ।

आम के पेड़ की मोटिवेशनल कहानी

आज मैं आप को एक ऐसे महान क्रिकेटर की कहानी बता रहा हूँ , जिन्होंने ने अपने सपने पूरा करने के लिए सरकारी नौकरी भी छोड़ दिया । जी हां , यह महान क्रिकेटर कोई और नहीं महेंद्र सिंह धोनी जी है , जो की पहले रेलवे में नौकरी करते थे । लेकिन धोनी को लगा की वह इस नौकरी से कुछ नहीं कर सकते है और उन्होंने एक दिन नौकरी छोड़ दिया और घर आकर सबको अपने सपने के बारे में बताया , लेकिन सब लोग यही बोल रहे थे की तुमने बहुत ही गलत किया है । लेकिन धोनी को अपने आप पर पूरा भरोसा था और उन्होंने वो कर दिखाया जो वो करना चाहते थे ।

हम सब लोगो के लाइफ में भी ऐसा कुछ टाइम आता है जब हम लोगो को यह निर्णय लेना होता है की क्या करना सही है और क्या करना गलत है । अगर हम लोग सही टाइम पर निर्णय ले लेते है तो , हम अपने सपनो को जी लेते है और अगर वही निर्णय सही टाइम पर नहीं लिया गया तो हम लोग अपने सपनो को कभी भी सही से नहीं जी पाते है ।

दिल को छू लेने वाली कहानी

हम सब लोग यह भी जानते है की जीवन में सुख और दुःख का पल सबको आता है चाहे वो कितना भी अमीर हो चाहे कितना भी गरीब क्यों न हो । लेकिन जो लोग सूझ – बुझ के साथ काम लेते है वो हमेशा ही खुश रहते है ।यह लेख मैंने उनलोगो के लिए लिखा है जो लोग अपने सपनो को एक नयी उड़ान देना चाहते है। अगर आप लोगो को यह पोस्ट सही लगा हो तो कमेंट करना न भूले ।।

Share Button
loading...

Related posts

2 thoughts on “आगे बढ़ना है तो रिस्क ले – बेस्ट हिंदी मोटिवेशनल कहानी

  1. Nice Story, keep writting

Leave a Comment