हॉस्टल में रहने वाली हर लड़की गलत नहीं होती । एक बार कहानी जरूर पढ़े |

hostel girl hindi story
Share Button

सुमन पढ़ने में जितना अच्छी थी उतना ही सुन्दर दिखने में भी थी । सुमन एक इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरा करने के बाद नोएडा में नौकरी कर रही थी । एक दिन घर से फ़ोन आता है की सुमन घर आ जाओ तुम्हारी शादी के लिए एक लड़का देखा है । फिर क्या था , सुमन भी अपने माँ – बाप की बात मानकर चली आयी और लड़का देखा और पसंद भी कर लिया । लड़का भी इंजीनियर है और लड़की को पसंद कर लिया और मैरिज के लिए हा कर दिया ।

दोनों बहुत ही खुश थे अपनी शादी को लेकर , अंत में दोनों की मैरिज हो ही गयी । आज शादी का पहला दिन था , लड़के का नाम मनोज है । मनोज ने सुमन से पूछा तुम जब इंजीनियरिंग कर रही थी तब हॉस्टल में रहती थी न । सुमन ने बहुत खुश होकर बोला हा रहती थी । फिर तो तुम्हरा कोई बॉयफ्रेंड भी होगा , सुमन ने बोला – जी नहीं ऐसी बात नहीं है ।
फिर क्या था , मनोज ने बोला तुम हॉस्टल वाली लड़किया अपने पति को खूब बेवकूफ बनाती हो और हम लोग न जाते है । फिर सुमन को गुस्सा आ गया और उसने भी बोल दिया आप भी तो हॉस्टल में रहते थे , तो आप की भी गर्लफ्रेंड जरूर होगी । मनोज को गुस्सा आ गया और बोला – क्या सब लड़के एक जैसे होते है । फिर सुमन ने यही बात बोला , मनोज सब लड़किया भी एक जैसी नहीं होती है । मनोज ने बोला तुम इतनी सुन्दर हो , जरूर कोई होगा । फिर सुमन ने बोला तुम्हरी बहन भी तो हॉस्टल में रहती और वो भी बहुत सुन्दर है तो उसका भी कोई बॉयफ्रेंड होगा ।

सुमन की इस बात को सुनकर , मनोज ने एक झापड़ मार दिया । तभी मनोज की माँ , उसकी बहन और भाभी भी आ गए और बोले यह क्या कर रहे हो मनोज । हम लोगो ने सब कुछ सुन लिया है । अगर तुमको यही पूछना था तो शादी से पहले ही पूछ लेते , आज पूछ कर क्या करोगे। जब तुम ने सुमन से मैरिज किया था तब तुमने अग्नि के सामने जो वचन दिया था उसको पूरा करो ।

तुम्हारी बहन तो पांचवी क्लास से हॉस्टल में रहती है , लेकिन उसका तो अभी तक कोई भी बॉयफ्रेंड नहीं है । मनोज हर लड़की एक जैसी नहीं होती है , कोई भी रिस्ता बिना विश्वास के नहीं चलता है । पति और पत्नी के रिश्ते में विश्वास होना बहुत ही जरुरी है । फिर मनोज को अपने किये पर बहुत शर्म आने लगी और उसने तुरंत सुमन से माफी माँगी ।
इस कहानी से आप लोगो को क्या सीख मिला है , कमेंट जरूर करे और शेयर जरूर करे ।

Share Button

loading...

Related posts

One thought on “हॉस्टल में रहने वाली हर लड़की गलत नहीं होती । एक बार कहानी जरूर पढ़े |

  1. Annu rav

    Ha jarur hana chahiye.
    Kyuki Maine ye mahsus kiya jab koi hamare life m bina hamare mrji ke ana chahta h tab hame kini tafit hoti h aur hm disturbe ho jate h… To un logo ka kya hata hoga jin logo ka Rep ho jata h….
    Unke sare sapne bikhar jate honge toot jaate honge . Jo hamare desh ko ek aage badane m hamari sahayta karna chahti thi aaj wo toot chunki h. ..
    Aur Rep karne wale ko phasi ki saja milni chahiye…
    Jo hamare desh ko kalankit kar rhe h….

Leave a Comment