शहर के लोगो की सच्चाई – जो आप की आँख खोल देगी

Share Button

 

हम सब लोग अपना गावँ छोड़ कर शहर आ जाते है और अपने कुछ जरुरत को पूरा करने के लिए अपने आप को भुला देते है । आज मैं आप लोगो को यही बताऊंगा की आप लोग शहर की चका चौंध से कैसे दूर रहे । शहर की एक बहुत बड़ी बात यह है की यहाँ पर सब कुछ दिखावा होता है , कुछ भी सही नहीं होता है । सब लोग बहुत झूठ बोलते है सिर्फ और सिर्फ अपने फायदे के लिए और कुछ नहीं , हर चीज में पैसा ही सब कुछ होता है । इंसान की तो कोई कीमत ही नहीं है , ऐसी जगह हम क्यों आना चाहते है ? सिर्फ और सिर्फ इसलिए की हम कुछ पैसा कामना चाहते है और अपने परिवार के लिए कुछ करना चाहते है ।

ट्रेन के भिखारी की मोटिवेशनल कहानी

यह हमारा सब कुछ छूट जाता है , बस हम लोग काम मशीन बन जाते है और हमेसा अपने काम पर ध्यान देते है । जिस गावँ में हम बहुत बड़ी जमीन और घर के मालिक होते है वो शहर में जाकर एक बहुत ही छोटे कमरे में कुछ लोगो के साथ बड़ी मुश्किल से जीवन को जीते है । शहर में एक बॉस होता है , जिसको आता कुछ नहीं है बस पैसा होता है और वो हम जैसे गावँ वालो के टैलेंट का उपयोग करके खुद के बिज़नेस को बहुत आगे बढ़ता है और उसके बदले में हमको कुछ पैसा देता है और बहुत ज्यादा एहसान दिखता है की मैंने तुमको अपने यहाँ नौकरी पर रखा है ।

मजदूर को मौत की सजा – बेस्ट हिंदी कहानी

शहर की नौकरी की एक और खाश बात है ,जबतक आप बहुत अच्छा काम कर रहे हो तबतक सब लोग आप को बहुत अच्छा बोलेनेगे और जैसी ही आप का काम थोड़ा खराब हो गया सब लोग आप को नौकरी से निकाल देने की सोच रखने लगते है ।

सब लोग कहते है की गावँ में रह कर आप कुछ नहीं कर सकते है । मैंने भी माना चलो कुछ केस ऐसे होते है की नहीं हो सकता , लेकिन अपने गावँ में भी इतना टैलेंट है की हम लोग अपने घर पर अपनों के बीच रहकर बहुत अच्छा पैसा कमा सकते है और हमेसा खुश भी रहेंगे ।

यह पोस्ट उन लोगो के लिए है जो लोग शहर में आकर अपनों को भूल जाते है और सोचते है की दुनिया की सारी खुशी यही है । याद रहे दोस्तों ये शहर में जबतक आप के पास पैसा है सब लोग आप के साथ है और जिस दिन ये पैसा आप का ख़तम हो गया उस दिन ये सब आप को छोड़ देंगे और उस दिन आप को अपने अपनों की याद आएगी । तब आप अपने आप को भी कभी माफ़ नहीं कर पावोगे ।

अगर यह लेख आप को अच्छी लगी हो तो शेयर जरूर करे ।।

अगर आप प्यार में है तो जरूर पढ़े – Best Love Quotes In Hindi

Share Button
loading...

Related posts

Leave a Comment