जिम और बॉब के दोस्ती की कहानी

Best Short hindi kahani
Share Button

सब लोग का कोई न कोई ऐसा दोस्त होता है जिसको वह बहुत ही प्यार करता है और जब वो अलग हो जाते है तो उनको बहुत ही दुःख होता है और हमेसा मन यही करता है की वह दोस्त कैसे मिलेगा । आज की कहानी आप को जरूर आप के बचपन के दोस्त की याद दिला देगा , बात उन दिनों की है जब जिम और बॉब अपना स्कूल को फिनिश करे अलग – अलग कॉलेज में पढ़ने चले जाते है । अब मैं आप को यह बता दू की जिम और बॉब है कौन , अरे भाई जिम और बॉब दो दोस्त है । जो एक दूसरे से बहुत ही प्यार करते है और एक दूसरे पर जान देने के लिए हमेसा तैयार रहते थे । जब दोनों अलग – अलग कॉलेज में पढ़ने जाने लगे तब भी दोनों कॉलेज के बाद रोज एक दूसरे से जरूर मिलते थे , बिना मिले उनका मन नहीं लगता था । जिम बहुत ही बड़े बाप का बेटा था जबकि उसका दोस्त बॉब एक मामूली से किसान का बेटा था । लेकिन दोनों की दोस्ती ऐसी थी जिसमे पैसा का कोई मतलब ही नहीं रहता था ।

समय बीतता चला गया और एक दिन जिम अपने पापा के साथ दूसरे शहर में चला गया और बॉब बेचारा वही रह गया और हमेसा जिम को मिस करता था । लेकिन जाने से पहले दोनों ने मिलकर वादा किया था की अपने पसंद के लवली रेस्टोरेंट के पास बीस साल बाद जरूर मिलेंगे । दोनों ही अपने काम और करियर बनाने में लग गए । इधर जिम के पापा का बिज़नेस दुब गया और वह चोर बन गया और लोगो का पैसा चुराने लगा . इधर बॉब सही रास्ते पर चलते हुवे अपने डैम पर एक पुलिस अफसर बन गया ।

धीरे – धीरे बीस साल बीत गए और इस टाइम में दोनों कभी नहीं मिले , लेकिन एक दिन की बात है की जिम कुछ चोरी करके भाग गया था और वह भाग कर उसी शहर में गया था जहा उसका बचपन बीता था । वह वहाँ पहुंच कर बॉब को बहुत ही मिस कर रहा था , लेकिन क्या पता था की बॉब पुलिस वाला है ।

जिम ने एक बड़ी चोरी कर ली थी और बॉब को उसको गिरफ्तार करने के आदेश थे , लेकिन जिम की फोटो देख बॉब उसको नहीं पहचान पाया । आज वो लास्ट दिन था , जब बॉब और जिम को मिलना था । जिम थोड़े टाइम से पहले ही पहुंच गया , तभी एक पुलिस ने जिम को देख कर बॉब को कॉल किए और बोला चोर लवली रेस्टोरेंट के पास है । पहले तो बॉब अपनी पुलिस की ड्रेस में जाना चाहते था , लेकिन जब उसने दूर से देखा और जिम की खड़े होने की अदा वही पुरानी थी । बॉब समझ गया और बोला आप सब लोग जावो मैं इसको अकेले ही पकड़ लूंगा । बॉब बिना पुलिस ड्रेस में जिम से मिलने के लिए गया और जिम भी बॉब को देख कर रोने लगा और बोला बॉब और क्या चल रहा है तेरा आज कल । बॉब ने कुछ नहीं बोला और उल्टा ही जिम से पूछ लिया की तुम क्या कर रहे हो आज कल , जिम ने झूट बोला की वह आज कल अपने पापा का बिज़नेस कर रहा है । यह सुनकर बॉब हँसा और बोला तुम चोर हो , यह सुनकर जिम बोला अरे क्या बोल रहा है , बॉब ने बोला मैं सही बोल रहा हूँ ।
बॉब ने जिम को बहुत ही समझया , लेकिन जब जिम नहीं माना तो बॉब ने जिम से बोला मैं एक पुलिस अफसर हूँ और तुझको पकड़ने के लिए आया हूँ ।

एक अंधी लड़की की कहानी – लोगो की सोच

मुझको माफ़ कर देना , बॉब की यह बात सुनकर जिम भागने लगा , लेकिन पुलिस ने उसको चारो तरफ से घेर लिया था । फिर क्या था बॉब ने जिम को गले लगाया और फिर सुको जेल में दाल दिया ।

कुछ समय बाद जब जिम को जेल से रिहा कर दिया तो बॉब ने अपने पास ही जिम को रखा और उसको बिज़नेस करनेके लिए पैसा दिया और बाद में जिम बहुत ही बड़ा बिज़नेस मैन बन गया ।

अगर आप को कहानी अच्छी लगी हो तो शेयर जरूर करे ।

जाल में फॅसे कबूतरों की कहानी | Unity Is Strength

गाजर से सीख – दो छोटे दोस्तों की कहानी

जाने गरीबी इंसान को क्यों तोड़ देती है | Emotional Hindi Kahani

स्वर्ग का सुख कैसे मिलता है | Truth of Heaven

Share Button
loading...
loading...

Related posts

2 thoughts on “जिम और बॉब के दोस्ती की कहानी

  1. अच्छी कहानी है

Leave a Comment