एक अंधी लड़की की कहानी – लोगो की सोच

Share Button

इस दुनिया में बहुत कुछ ऐसा है जिसको हम सब लोग बिना जाने और समझे कुछ भी बोल जाते है और कुछ भी करने को तैयार हो जाते है । आज की कहानी है जो आप के मन को अंदर से सोचने पर मजबूर कर देगा और आप अपने को कुछ न कुछ जरूर कहेंगे ।एक समय की बात है की कुछ लोग बस में बैठ कर जा रहे थे , उसी बस में एक दस साल की लड़की भी जा रही थी । लड़की हरे पेड़ और बगीचों को देख कर खुश हो जाती और अपने पापा से बोलती – पापा देखो न पेड़ और जमीन कैसे एक साथ भाग रहे है । उसके पापा ने कुछ नहीं बोला और बस मुस्कुरा कर ही रह गए । उसी सीट के बगल में कुछ यंग लोग थे जिनकी अभी – अभी शादी हुयी थी , वो लोग लड़की की इस बात को बार – बार बोलने से परेशान हो रहे थे ।

मुर्ख और नीच लोगो से कैसे बचा जाये

थोड़ी देर हुवा की लड़की ने जोर से चिल्ला कर बोला अरे पापा ये देखो पेड़ के साथ बदल भी चल रहे है , लड़की की इस तरह की बाद सुनकर बगल वाले लोगो को बहुत ही गुस्सा आ गया और वो बोले आप अपनी बेटी को क्यों अच्छे डॉक्टर को दिखा नहीं देते है । इतनी बड़ी हो गयी है और बोल रही है की बफल भी चल रहा है , उनकी यह बात सुनकर उस लड़की के पिता जी ने बोला वह अभी – अभी डॉक्टर के पास से आयी है और बचपन से ही अंधी थी , आज ही इसकी आँख वापस आयी है और उसने कभी बदल और पेड़ को देखा ही नहीं है । लड़की के पिता की यह बात सुनकर वह बैठे सब लोग बहुत ही बुरा महसूस करने लगे और तुरंत ही उसके पिता से माफी मांग ली ।

इस कहानी से हम लोगो को यही सीख मिलता है की हम लोगो को कोई भी बात किसी के भी बारे में बोलने से पहले पूरी बात को जान लेना जरूरी है । अगर आप बिना पूरी बात जाने कुछ करते है तो हो सकता है आप से कोई ऐसी गलती हो जाये जिसको आप कभी माफ़ नहीं कर सकते है ।

कहानी आप लोगो को अच्छी लगी हो तो शेयर जरूर करे ।।

बिना हाथ के कराटे मास्टर कैसे बना – Heart Touching Story

Share Button
loading...

Related posts

2 thoughts on “एक अंधी लड़की की कहानी – लोगो की सोच

  1. […] एक अंधी लड़की की कहानी – लोगो की सोच […]

  2. Very touching story. Keep it up!

Leave a Comment